शहनाज हुसैन ब्यूटी टिप्स हिंदी में। Shehnaz Hussain Beauty Tips in Hindi

शहनाज हुसैन को ब्यूटी इंडस्ट्री में 25 साल से ज्यादा हो गए हैं और उन्होंने बहुत कुछ सीखा है। मेकअप टिप्स से लेकर स्किन केयर सलाह तक, उनकी सलाह अमूल्य हो सकती है। ग्लोइंग स्किन पाने के लिए शहनाज के तीन स्टेप हैं:

1) नियमित रूप से सनस्क्रीन लगाकर अपनी त्वचा की रक्षा करें।

सनस्क्रीन एक स्थूल शब्द है, लेकिन सभी को पता होना चाहिए कि यह आपकी त्वचा को सूरज की क्षति से बचाने का एकमात्र तरीका है। त्वचा कैंसर की दर बढ़ रही है और लोगों की त्वचा दिन-ब-दिन क्षतिग्रस्त होती जा रही है क्योंकि वे सनस्क्रीन को अपनी दिनचर्या में शामिल करने से इनकार करते हैं।

वास्तव में, ड्यूक यूनिवर्सिटी मेडिकल सेंटर में किए गए हालिया शोध के अनुसार, जिन लोगों ने बिना सनस्क्रीन लगाए सीधे धूप में दो घंटे बिताए, उनमें मेलेनोमा विकसित होने की संभावना उन लोगों की तुलना में 97% अधिक थी, जिन्होंने बाहर जाने से पहले सनस्क्रीन लगाया था।

2) हफ्ते में कम से कम दो बार एक्सफोलिएट करें।

सप्ताह में कम से कम दो बार अपनी त्वचा को एक्सफोलिएट करना महत्वपूर्ण है। यदि आप ऐसा नहीं कर रहे हैं, तो यह शुरू करने का समय है।

एक्सफोलिएट करने से त्वचा से मृत कोशिकाओं की सतह परत हट जाती है। यह आपकी त्वचा की गुणवत्ता में सुधार करता है और दोष और सूखापन को रोकने में मदद करता है। इसके अलावा, एक्सफ़ोलीएटिंग आपकी त्वचा पर लागू होने वाले अन्य उत्पादों जैसे सनस्क्रीन या मॉइस्चराइज़र के अवशोषण में मदद करता है।

3) रात में एक समृद्ध क्रीम के साथ मॉइस्चराइज करें।

अपनी त्वचा को स्वस्थ और हाइड्रेट रखने का सबसे महत्वपूर्ण तरीका है रात में एक समृद्ध क्रीम का उपयोग करना। ऐसा करने के लिए, बस सोने से पहले अपने हाथों से क्रीम को अपने चेहरे और गर्दन पर लगाएं।

यदि आप वास्तव में नमी में बंद करना चाहते हैं तो आप एक समृद्ध तेल या लोशन भी जोड़ सकते हैं। उत्पाद को रात भर के लिए छोड़ दें ताकि उसके पास अपना जादू चलाने का समय हो!

निष्कर्ष।

शहनाज हुसैन के ये ब्यूटी टिप्स आपकी त्वचा को स्वस्थ और जवां दिखने में मददगार हैं। युक्तियाँ सरल और पालन करने में आसान हैं, इसलिए कोई भी उनका उपयोग कर सकता है। इन्हें आपकी जीवनशैली में लागू करना भी आसान है और इन्हें घर पर किया जा सकता है।