अभी कुछ दिन पहले ही मैंने एक आर्टिकल लिखा था जिसमें हमने बात की थी कि क्या फेसबुक का पासवर्ड हैक किया जा सकता है? अगर आप ने नहीं पड़ा तो आप यहां पढ़ सकते हैं.

आज इस आर्टिकल में हम बात करेंगे कि क्या किसी वाईफाई का पासवर्ड हैक किया जा सकता है?

यह एक बहुत ही चर्चा में रहने वाला सवाल है, भले ही आज इंटरनेट हर मोबाइल फोन में उपलब्ध है, जिओ की वजह से आपको हर दिन 1GB का डाटा मिलता है,

मगर कुछ साल पहले Wi-Fi का पासवर्ड हैक करने की इच्छा सभी के अंदर होती थी. क्योंकि Wi-Fi का मतलब है जी भर के इंटरनेट करना, इस पर बहुत से जोक्स भी बन चुके हैं, YouTube pe वाईफाई के पासवर्ड हैक करने के Tutorials से भरा पड़ा हुआ है

तो भाई किसी का Wi-Fi का पासवर्ड कैसे हैक करें?

पहले ही बता दो मैंने भी कोशिश करी है कुछ साल पहले कुछ आर्टिकल्स पढ़कर और यूट्यूब के कुछ वीडियो देख कर मुझे भी जोश चढ़ा कि बगल वाले शर्मा जी का वाईफाई का पासवर्ड ले लो तो रोज एक नई फिल्म डाउनलोड कर लूंगा, क्योंकि मेरे पास 1GB का डाटा रहता था वह भी पूरे 1 महीने इस्तेमाल करना पड़ता था जो कि ₹300 में मिलता था।

तो मैंने भी खूब कोशिश की Wi-Fi का पासवर्ड हैक करने की, मगर हुआ तो केवल समय बर्बाद,

भाई, हम 2019 में जी रहे हैं, सिक्योरिटी बहुत ही टाइट हो चुकी है, अगर आप एक हैकर नहीं है, तो यह आपके बस की बात नहीं है, अगर कोई आपको बोलता है कि उसने बगल का पासवर्ड हैक किया, और अब वह फ्री में इंटरनेट इस्तेमाल कर रहा है, तो आप को पागल बना रहा है, या फिर वह सच में बहुत बड़ा है करें।

और अगर वह सच में बहुत बड़ा है करें, Wi-Fi का पासवर्ड हैक करने जैसी छोटी चीजें क्यों कर रहा है, उसके बस की तो बहुत सी बड़ी बातें हैं, देश का भला भी कर सकता है, देश का भला करके उसे बहुत ही नाम भी मिलेगा, और बहुत पैसे भी मिलेंगे, और फिर उसे किसी का हाई फाई फाई हैक करने की जरूरत भी नहीं पड़ेगी, क्योंकि कम से कम वह अपने जियो नंबर पर महीने का ₹10 का रिचार्ज तो कर ही सकता है, जिसमें उसे आराम से दिन का 1GB मिलेगा.

अगर 1GB कम पड़ता हो तो ₹199 का प्लान रिचार्ज करा ले जिसमे दिन में दो जीबी मिलता है, पर मैं पड़ोसी के यहां वाईफाई पर नजर डालना छोड़ दे, क्या कहते हैं आप?