तीन बेहतरीन Android एप्स स्मार्टफोन की स्क्रीन को रिकॉर्ड करने के लिए

अपने मोबाइल फोन की स्क्रीन को रिकॉर्ड करने की बहुत से कारण हो सकते हैं, पहला कारन जो मेरे दिमाग में आता है, वह है कि अपने परिवार वालों को, कोई चीज अपने फोन पर कैसे करते हैं, यह बताने के लिए अपनी स्क्रीन को रिकॉर्ड करना सबसे आसान तरीका है।

बस उस चीज को करते हुए अपने स्क्रीन को रिकॉर्ड कर लें और फिर उसे Whatsapp द्वारा भेज दो।

इस आर्टिकल में मैं आपको तीन ऐसे ही बेहतरीन Android एप्स के बारे में बताऊंगा जिसे आप बड़ी आसानी से अपने मोबाइल फोन के स्क्रीन को रिकॉर्ड कर सकते हैं।

A Z Screen Recorder

यह पहला स्क्रीन रिकॉर्डर है जो मैंने कभी अपने फोन के लिए इस्तेमाल किया था, और यह इस्तेमाल करने में भी काफी आसान है

बस आपको इसे प्ले स्टोर से अपने फोन में इंस्टॉल करना होता है, उसके बाद इस ऐप को कुछ परमिशन की जरूरत होती है जिसकी मदद से आप इसे बड़ी आसानी से ऑपरेट कर सकते हैं।

आपको अपने फोन को रूट करने की जरूरत भी नहीं है। 

यह आप फ्री है मगर इसमें आपको कुछ advertisement देखने को मिल जाएंगे, अगर आप advertisement नहीं देखना चाहते हैं तो प्रो वर्जन खरीद सकते हैं जो भी करीब ₹200 का है, मगर advertisement देखने से कोई परेशानी न हीं है।

Mobizen Screen Recorder

यह स्क्रीन रिकॉर्डर ही नहीं बल्कि एक छोटा सा वीडियो एडिटर है, यानी कि आप इसमें Intro और Outro जोड़ सकते हैं, इसका मतलब यह है, कि आप कुछ Tutorial बनाकर YouTube चैनल पर भी अपलोड कर सकते हैं, जैसा की हमने बताया कि YouTube से बहुत से लोग पैसे कमाते हैं, उनमें से एक तरीका ट्यूटोरियल वीडियो बना कर भी पैसे कमाना है जिसके लिए यह आप बेस्ट हैं।

DU Recorder

फिलहाल जो मैं ऐप इस्तेमाल करता हूं वह यही ऐप है, यह मुझे इसलिए पसंद है क्योंकि यह बिल्कुल मुफ्त है, और इसमें ना तो एडवर्टाइजमेंट लिखते हैं, नहीं इसका कोई प्रूफ रीजन है और बेहतरीन बात यह है कि इसमें कोई वाटरमार्क भी नहीं होता है।

इसके अलावा आप, इस ऐप से अपनी स्क्रीन गुना के वर्ल्ड रिकॉर्ड, बल्कि YouTube और फेसबुक पर लाइव स्ट्रीम भी कर सकते हैं, और Facebook में यह Facebook Pages भी सपोर्ट करता है जो कि काफी बेहतरीन फीचर है।

तो यह थे तीन बेहतरीन कैप्सूल की मदद से आप अपने मोबाइल फोन के स्क्रीन को रिकॉर्ड कर सकते हैं उम्मीद करता हूं आपको यह आर्टिकल पसंद आया होगा।

जानिए डॉट कॉम पर आपको टैक्सी रिलेटेड और भी बहुत से पढ़ने को मिल जाएंगे।

via Techtippr

loading...